Online India

Pooja Sharma   2018-02-19

धोनी ने संगकारा को पीछे छोड़ बनाया एक और रिकॉर्ड

OnlineIndia खेल। रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में पहले टी20 मैच के दौरान भारतीय विकेटकीपर महेंद्रसिंह धोनी ने विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया। 36 वर्षीय धोनी इस दौरान श्रीलंकाई विकेट कीपर कुमार संगकारा को पीछे छोड़कर टी20 क्रिकेट में एक विशेष उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

ज्ञात हो कि धोनी इन दिनों मैच दर मैच कुछ कीर्तिमान स्थापित करते जा रहे हैं। दुनिया के सफलतम विकेटकीपरों में शामिल धोनी के लिए जोहान्सबर्ग टी20 मैच भी बेहद खास रहा। उन्होंने जैसे ही भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर रेजा हैंड्रिक्स (70) का कैच लपका, उनके नाम एक खास उपलब्धि दर्ज हो गई। धोनी टी20 क्रिकेट में इसी के साथ संगकारा को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले विकेटकीपर बन गए। धोनी के नाम अब 262 पारियों में 134 कैच हो चुके हैं। उन्होंने इसी के साथ 194 पारियों में 133 कैच लपकने वाले संगकारा को पीछे छोड़ा।

वहीं भारत के ही दिनेश कार्तिक इस मामले में तीसरे स्थान पर हैं। वे अभी तक 196 पारियों में 123 कैच लपक चुके हैं। कार्तिक के पास भी संगकारा को पीछे छोड़ने का मौका रहेगा क्योंकि वे अप्रैल-मई में आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे। इसके साथ ही पाकिस्तान के कामरान अकमल 203 पारियों में 115 कैच के साथ चौथे और वेस्टइंडीज के दिनेश रामदीन 166 पारियों में 108 कैचों के साथ पांचवें क्रम पर हैं।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like