Online India

Pooja Sharma   2018-03-13

सुकमा में नक्सलियों ने किया हमला, लैंडमाइन ब्लास्ट में 9 जवान शहीद, 25 घायल

OnlineIndia सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को बड़ा नक्सली हमला हुआ है। इस हमले में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए हैं। ये हमला सुकमा जिले के किस्टाराम इलाके में हुआ है। ये ब्लास्ट लैंडमाइन के जरिए किया गया है। इस दौरान नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ भी हुई है, जिसमें 25 जवान घायल हुए हैं। इनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं घायल जवानों को इलाज के लिए रायपुर भेजा जा रहा है।
नक्‍सलविरोधी अभियान के स्‍पेशल डीजी डीएम अवस्‍थी ने कहा कि जब नक्‍सलियों द्वारा आईईडी से एंटी लैंडमाइन व्‍हीकल को निशाना बनाया तब एक पेट्रोलिंग पार्टी किस्टाराम से पालोड़ी जा रही थी। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षाबलों को घटनास्थल पर भेजा गया हैं और वहां अभी फायरिंग नहीं हो रही है। 
अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को सीआरपीएफ के 212 वीं बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सवार होकर रवाना हुए थे। जब वह किस्टाराम थाना क्षेत्र में थे तब नक्सलियों ने एक शक्तिशाली विस्फोट में वाहन को उड़ा दिया। इसमें सीआरपीएफ के नौ जवान शहीद हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया है। वहीं शवों और घायल जवानों को जंगल से बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like