Online India

Roshan Bharti   2018-04-11

कुमार विश्वास को लगा एक और झटका, राजस्थान से हुए बेदखल

OnlineIndia डेस्क। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता कुमार विश्वास को पार्टी ने अब तक का सबसे बड़ा झटका दिया है। AAP के वरिष्ठ नेताओं में शुमार कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी के पद से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर दिल्ली के AAP नेता दीपक बाजपेई को राजस्थान प्रभारी बनाया गया है। यह एलान पार्टी नेता आशुतोष ने पत्रकार वार्ता कर किया। 

आम आदमी पार्टी में एक बार फिर उथल-पुथल सामने आई है। पिछले काफी समय से पार्टी में साइडलाइन किए जा रहे कवि और नेता कुमार विश्वास से अब राजस्थान के प्रभारी का पद वापस ले लिया गया है। आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) ने विश्वास को हटाकर दीपक वाजपेयी को राजस्थान का नया प्रभारी बनाया है। कुमार विश्वास को मई, 2017 में राजस्थान का प्रभारी बनाया गया था। वहीं, प्रभारी पद से हटाए जाने के बाद कुमार विश्वास ने ट्विट कर इशारों-इशारों में अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। 

आपको बता दें कि कुमार विश्वास भी आप की PAC का हिस्सा हैं। गौरतलब है कि इसी साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव हैं। उम्मीद की जा रही है कि आम आदमी पार्टी राज्य में चुनाव लड़ेगी। सूत्रों की मानें तो जब से कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी का पद दिया गया था, तभी से उन्हें किसी भी PAC बैठक में नहीं बुलाया गया था। हाल ही में जो ये PAC की बैठक बुलाई गई थी, उसमें भी उन्हें नहीं बुलाया गया था।

इस फैसले के बाद कुमार विश्वास ने ट्वीट भी किया। उन्होंने कुछ पंक्तियां ट्वीट की। कुमार ने लिखा कि कुछ सफल हुए "निर्वीय" तुम्हें यह राजनीति समझाने में, इन "आत्मप्रवंचित बौनों"का, दरबार बना कर क्या पाया?''।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like