Online India

Roshan Bharti   2018-04-16

आईपीएल 2018 में क्रिस गेल ने मारा ऐसा छक्का, देख दंग रह गई प्रीति जिंटा

OnlineIndia खेल। IPL 2018 में रविवार (15 अप्रैल) को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (सीएसके) और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच T20 लीग का महत्‍वपूर्ण मैच खेला गया। चेन्‍नई ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया था। पंजाब के ओपनर बल्‍लेबाजों क्रिस गेल और केएल राहुल की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी ने सीएसके के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के निर्णय के गलत साबित कर दिया। राहुल ने 22 गेंद में ही 37 रन ठोक दिए।

वहीं, IPL के 11वें संस्‍करण में गेल ने पहला मैच खेलते हुए महज 33 बॉल पर ही 63 रन की विस्‍फोटक पारी खेली थी। पंजाब के इस बल्‍लेबाज ने अपनी पारी में चार लंबे छक्‍के और 7 चौके लगाए थे। वेस्‍टइंडीज के इस बैट्समैन ने इतना लंबा छक्‍का मारा कि किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओनर प्रिटी जिंटा का मुंह खुला का खुला रह गया। गेल के उस शॉट को देखकर वह आश्चर्यचकित हो गई थीं।

क्रिस गेल की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के कारण पंजाब की टीम ने धोनी की अगुआई वाली सीएसके के सामने जीत के लिए 198 रनों का लक्ष्‍य रखा था। बड़े स्‍कोर का पीछा करने उतरी चेन्‍नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। शेन वॉटसन 11 और मुरली विजय 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद बल्‍लेबाजी करने आए रायुडू ने 35 गेंद पर 49 रनों की पारी खेलकर टीम को कुछ हद तक संभालने की कोशिश की थी। हालांकि, बिलिंग्‍स के आउट होने से चेन्‍नई को तगड़ा झटका लगा था।

एक समय चेन्‍नई के लिए 190 के स्‍कोर को पार कर पाना भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने महज 44 गेंदों में 79 रनों की पारी खेलकर चेन्‍नई की टीम का जीत के करीब ला दिया था। लेकिन अंत में पंजाब की टीम चार रनों से मैच जीतने में सफल रही।

 

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like