Online India

Pooja Sharma   2018-05-10

लालू को मिली राहत, 3 दिन के पेरोल पर बेटे की शादी में होगे शामिल

OnlineIndia डेस्क। लालू प्रसाद यादव को अपने बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए तीन दिन का पेरोल मिल गया है। यात्रा की अवधि छोड़ कर लालू को तीन दिन का पैरोल मिला है। जेल आईजी का पत्र रांची पुलिस लाइन को मिल चुका है। जेल आइजी हर्ष मंगला के मुताबिक, लालू को तीन दिनों का पेरोल मिला है।

उसे वे 10 से 12 या 11 से 13 मई के बीच ले सकते हैं। फिलहाल, लालू यादव को रिम्स से जेल ले जाने की तैयारी रांची पुलिस ने पूरी कर ली है। कड़ी सुरक्षा में उन्हें रिम्स से जेल भेजा जा रहा है। जेल के बाद से लालू यादव को कैसे पटना ले जाना है, इसका जिम्मा भोला यादव के हवाले होगा। संभवतः लालू यादव को फ्लाइट से पटना भेजा जाएगा। जेल आईजी ने भी मंजूरी दे दी है। लालू यादव के साथ रांची पुलिस लाइन से सिर्फ दो सब इंस्पेक्टर रैंक के पदाधिकारी जाएंगे। इसकी सार्जेंट मेजर सह सीसीआर डीएसपी टीके झा ने पुष्टि की है।

वहीं अध्यक्ष लालू प्रसाद के बेटे तेजप्रताप यादव की शादी की तैयारियां जारी है और वैवाहिक रस्में शुरू हो चुकी है। बुधवार की रात पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के आवास पर मेंहदी और संगीत का कार्यक्रम संपन्न हुआ जिसमें तेजप्रताप सहित लालू प्रसाद को छोड़कर उनका पूरा परिवार शामिल हुआ। तेजप्रताप यादव की शादी 12 मई को होगी।

तेज प्रताप की शादी बिहार के ही एक राजनीतिक परिवार राज्य के मुख्यमंत्री रहे दरोगा प्रसाद राय की पोती और सारण की परसा सीट से आरजेडी के विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ हो रही है। तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की सगाई 18 अप्रैल को पटना के एक होटल में हुई थी। चंद्रिका राय भी बिहार सरकार में मंत्री में रह चुके हैं।

ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने बताया कि बारात का स्वागत सबसे पहले वेटेनरी कॉलेज परिसर के मैदान में होगा। वहां जयमाला के लिए बड़ा स्टेज तैयार किया जा रहा है जिसे फूलों से सजाया जाएगा। इस समारोह में छह हजार लोगों के भाग लेने की संभावना है। इसी मैदान में प्रीतिभोज का भी आयोजन किया गया है। वेटेनरी कॉलेज मैदान में जयमाल और स्वागत के बाद दूल्हे के रूप में तेजप्रताप, चंद्रिका राय के सरकारी आवास पहुंचेंगे जहां सभी वैवाहिक रस्में होंगी।

 

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like