Online India

OnlineIndia   2018-07-25

BSNL Wings की हुई शुरुआत, बिना सिम के किसी भी नेटवर्क पर कर सकेंगे कॉल

OnlineIndia टेक। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी BSNL की इंटरनेट टेलीफोनी सेवा 'विंग्स' आज से शुरू हो रही है। बीते 11 जुलाई को इस सेवा को लॉन्च किया गया। लॉन्च होने के बाद से अब तक करीब 4,000 से ज्यादा बुकिंग आ चुकी है। इस सेवा के तहत यूजर्स बिना सिम के भी देशभर में अनलिमिटेड कॉल्स कर सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में एक ऐप इंस्टॉल करना होगा और इस ऐप के जरिए यूजर्स कहीं भी कॉल्स कर सकेंगे। आइए जानते हैं इस सेवा के बारे में, किस तरह यूजर्स इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे।
क्या है BSNL Wings?
BSNL Wings एक इंटरनेट टेलीफोनी सेवा है, जिसकी मदद से आप बिना सिम कार्ड के भी इंटरनेट की मदद से कॉल कर सकेंगे। इस सेवा को आप मोबाइल ऐप के जरिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए पब्लिक वाई-फाई का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इंटरनेट टेलीफोनी में इंटरनेट प्रोटोकॉल की मदद से कॉल की जाती है जिसे वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (VoIP) टेक्नोलॉजी कहा जाता है।
इस सेवा के लॉन्च पर भारत संचार निगम लिमिटेड के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, बीएसएनएल देश की पहली टेलिकॉम कंपनी है इंटरनेट टेलीफोनी की शुरुआत कर रही है। हम उम्मीद कर रहे हैं इस सेवा शुरू होने के बाद युवा हमसे जुड़ेगे और वो इंटरनेट डाटा के जरिए वॉयस कॉल कर सकेंगे। इतना ही नहीं इस सेवा का लाभ विदेश जाने वाले लोगों को भी होगा। अनुपम श्रीवास्तव ने आगे कहा कि अभी तक इस सेवा के लिए 4,000 यूजर्स ने बुकिंग करा ली हैं।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like