Online India

Pooja Sharma   2018-07-28

विराट और शिखर धवन का दिखा अनोखा अंदाज, भांगड़ा करते हुए पिच पर उतरे

OnlineIndia खेल। शुक्रवार (27 जुलाई) को भारत और इंग्लिश क्रिकेट काउंटी एसेक्स के बीच खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। तीसरे और आखिरी दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 89 रन बना लिए थे। उसने अपनी पहली पारी में 395 रन बनाए थे। इसके जवाब में एसेक्स की टीम ने पहली पारी आठ विकेट पर 359 रन पर घोषित की जिसके लिए पॉल वाल्टर (75), माइकल पेपर (68) और कप्तान टाम वेस्ले (57) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। भारत के लिए उमेश ने चार और ईशांत ने तीन विकेट लिए। अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन खाता भी नहीं खोल पाए और चार के कुल स्कोर पर आउट हो गए। इससे पहले भी वह 3 गेंद खेलकर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे।
इस मैच में सबसे मजेदार पल यह रहा कि पिच पर उतरते वक्त टीम इंडिया का स्वागत पंजाबी स्टाइल में किया गया। चेम्सफोर्ड के काउंटी मैदान पर दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ। मैच के अंतिम दिन जब टीम इंडिया के खिलाडी मैदान पर आए तो उसके लिए खास इंतजाम किए गए थे। दोनों तरफ ढोल के साथ पंजाबी स्टाइल में खड़े थे। मैदान में भारतीय खिलाड़ियों के आते समय इन्होंने ढोल बजाकर टीम पंजाबी स्टाइल में उनका स्वागत किया।
भांगड़ा पंजाब को लोकप्रिय डांस है और इसे पूरे भारत में पसंद किया जाता है। देश के उत्तरी भाग में तो भांगड़ा करने का रिवाज सा हो गया है। टीम इंडिया में हार्ड कोर पंजाबियों में विराट कोहली और ओपनर शिखर धवन हैं। कोहली को जब भी ढोल का म्यूजिक सुनाई पड़ता है वह बिना एक पल गंवाएं डांस करने लगते हैं। जब टीम के खिलाड़ी मैदान की ओर जा रहे थे तो दर्शक कोहली का डांस देखने के लिए बेताब थे। विराट कोहली और शिखर धवन ने ढोल के साथ डांस करते हुए मैदान में प्रवेश किया।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like