Online India

Pooja Sharma   2018-07-31

दुनिया के टॉप 10 मार्शल आर्टिस्ट्स में छठे नंबर पर इकलौते भारतीय विद्युत जामवाल

OnlineIndia मनोरंजन। हाल ही में अमेरिकी वेबसाइट लूपर ने दुनियाभर के टॉप मार्शल आर्टिस्ट की लिस्ट जारी की, जिसमें बॉलीवुड एक्टर विद्युत जामवाल को छठी पोजीशन मिली है। विद्युत इस लिस्ट में जगह बनाने वाले इकलौते भारतीय हैं। अचीवमेंट पाने के बाद विद्युत ने कहा- ''सच में ये मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। मैं इसके लिए अपनी कला कलरीपायट्‌टू का कर्जदार हूं। कलरीपायट्‌टू को मेरी आने वाली फिल्म 'जंगली' में और भी ज्यादा करीब से जानने का मौका मिलेगा।" लिस्ट में विद्युत जामवाल के अलावा इलराम चोई, स्कॉट एडकिन्स, मार्को जेरर, लतीफ क्रोडर, वू जिंग और जॉनी न्गुएन भी शामिल हैं।
आपको बता दें कि 10 दिसंबर, 1980 को केरल के एक आर्मी ऑफिसर के घर जन्मे विद्युत ने महज 3 साल की उम्र में पलक्कड़ के आश्रम में रहते हुए 'कलरीपायट्‌टू' (केरल की मार्शल आर्ट स्टाइल) की ट्रेनिंग शुरू की थी। इस ट्रेनिंग सेंटर को उनकी मां ही चलाया करती थीं।
विद्युत 25 से ज्यादा देशों में लाइव एक्शन शो भी कर चुके हैं। विद्युत मार्शल आर्ट्स में पूरी तरह ट्रेंड हैं। इसके अलावा वो जिम्नास्टिक और जिउ जित्सू में भी माहिर हैं। फिल्मों में आने से पहले विद्युत ने मॉडलिंग की है। उन्होंने एक्टिंग करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म 'शक्ति' (2011) से की। इसी साल उन्होंने बॉलीवुड फिल्म 'फोर्स' में काम किया। इसके आलावा विद्युत स्टेनली का डब्बा, कमांडो, बुलेट राजा, कमांडो 2 और बादशाहो जैसी हिंदी फिल्मों में भी नजर आए।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like