Online India

OnlineIndia   2018-07-31

टीचर की मांग को लेकर स्कूली बच्चों ने हाइवे की रोक दी रफ्तार

OnlineIndia राजनांदगांव। शहर की सड़क पर मंगलवार सुबह अजब ही नजारा था। बेहतर शिक्षा और टीचर की मांग को लेकर स्कूल यूनिफार्म पहने बच्चे बड़ी संख्या में सड़क पर उतर आए और मानव श्रृंखला बनाकर बैठ गए। श्री देवआनंद जैन स्कूल के छात्र-छात्राओं ने हाइवे (एनएच-6) पर चक्काजाम कर दिया था। पढ़ाई प्रभावित होने से नाराज बच्चों ने करीब एक घंटे तक हाइवे की रफ्तार रोक दी थी। इस बीच नागपुर रोड की ओर हाइवे पर लंबा जाम लग गया। वाहनों की कतार सर्विस रोड तक रही। शासन-प्रशासन के समझाइश व तीन दिन के भीतर शिक्षकों की व्यवस्था करने के आश्वासन के बाद ही बच्चे शांत हुए और सड़क छोड़कर अपनी स्कूल की ओर बढ़े।
दरअसल, शहर के शासकीय अनुदान प्राप्त देवानंद जैन स्कूल में लंबे समय से शिक्षकों की कमी है। इसके चलते वहां पढ़ने वाले छात्रों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। टीचर नहीं होने के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।
इससे नाराज छात्र मंगलवार सुबह आरके नगर के पास सड़क के दोनों ओर बैठ गए। इसके बाद वाहनों की लाइन लगती चली गई और यातायात व्यवस्था ठप हो गई। बच्चों ने बताया कि लंबे समय से स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षकों की कमी है। इसे दूर करने के लिए कई बार छात्रों ने मांग की लेकिन उनकी तकलीफ दूर करने की ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया।
इसके कारण उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही थी। उनकी मांगें पूरी नहीं होने पर बच्चों ने चक्का जाम करने का मन बना लिया। काफी देर तक ट्रैफिक बाधित रहा। कुछ देर बाद पुलिस, प्रशासन और जनप्रतिनिधियों ने वहां पहुंचकर नाराज बच्चों को समझाइश दी जिसके बाद वे सड़क से हटे। शिक्षा विभाग के अफसरों ने स्कूल को जल्द ही इस अव्यवस्था को दूर करने के निर्देश दिए है।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like