Online India

Pooja Sharma   2018-08-06

सावन का दूसरा सोमवार: भोलेनाथ को चढ़ाएं ये एक फल होगी समस्त मनोकामनाएं पूर्ण

OnlineIndia आस्था। सावन का महीना हिन्दुओं के लिए सबसे पवित्र महीना होता है। इस मास में व्रत रखना सबसे श्रेष्ठ माना गया है। इसी प्रकार सावन महीने में सभी दिनों में सोमवार का दिन सबसे श्रेष्ठ माना जाता है। क्योंकि सावन मास देवों के देव महादेव को अतिप्रिय है।
माना जाता है कि सावन में भगवान भोलेनाथ भक्तों की पूजा और आराधना से शीघ्र ही प्रसन्न होते हैं। इसलिए महीने में भक्त भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए अनेकों अनेक उपाय करते हैं। सोमवार के दिन यदि भक्त इस दुर्लभ फल यानी धतूरे के फल को भगवान भोलेनाथ को समर्पित करते हैं तो निश्चित तौर से उसकी समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती है और जीवन में जबरदस्त चमत्कार देखने को मिलता है।
धतूरे का फल भगवान भोलेनाथ को अत्यधिक प्रिय है। सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ को धतूरे का फल अर्पित करने से भगवान शिव जल्द ही प्रसन्न होते हैं और शिव भक्त को अनंत गुना फल की प्राप्ति होती है। इसलिए सावन सोमवार के दिन स्नान करके शंकर भगवान के मंदिर जाना चाहिए और धतूरे का फल चढ़ाना चाहिए। माना जाता है कि सावन में सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ को धतूरा चढ़ाने से सौभाग्य में वृद्धि होती है।
भोलेनाथ के साथ शिव परिवार की भी पूजा करें। सबसे पहले गंगाजल से स्नान कराएं। कहा जाता है कि भगवान भोलेनाथ को जलधारा सबसे प्रिय है। इसलिए शिवजी को जल, कच्चे दूध, पंचामृत से स्नान कराना चाहिए। और दूध से संबंधित वस्तुओं से अभिषेक कराना चाहिए।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like